सीएमपी विद्यालय (मैं वी कक्षा) पहल (के रूप में महीने के अंतिम कार्य दिवस पर अद्यतन).2011 -2012

सीएमपी विद्यालय (कक्षा वी करने के लिए मैं) पहल (03-12-2011 पर के रूप में अद्यतन) 

 

 

 

अप्रैल जून
जुलाई
अगस्त सितंबर अक्टूबर नवंबर दिसंबर जनवरी फरवरी मार्च

Evaluation

Std I to II

 

I

CCE

II

III

IV

V

VI

VII

VIII

IX

Evaluation

Std III to V

 

 

FA-1

     SA-1

 

 

FA-3

 

SA-2

Field Trips/  Excursion

 

 

I & II

III

IV & V

 

 

 

Celebrating

School level

 

Independence

Day

Hindi

week

Grand Parents’ Day

Annual day

KVS Foundation Day

Republic Day

National

Education Day

 

Thinking Day

Science

Day

 

Cluster level

 

Mini sports day

Bal Diwas

Cubs & bull-bulls utsav

 

Health

Checkup

 

 

I week

 

 

 

II week

 

 

 

Cluster

Levels

Cmp meeting

 

I

KV, MEG

 

II

 

 

III

 

News Letter

Quartely

 

 

I

 

 

II

 

III

Regional news letter

 

Release of Class Manuscript

 

 

 

V std

(August 15)

 

IV std

(Teachers’ day)

III std

(G.P. Day)

II std

Children’s

Day

 

I std

(January 26)

 

 

Film Show

CCA

Competition

1st week & 3rd week of Every Month (CCA Periods)

 

2nd week & 4th week of Every Month  (CCA Periods)

  FA 2- April to  August (activites)

  FA 4- October to December ( activites)

 

 

Community Lunch

1st Friday 5th A B C

2nd Friday 4th  A B C & 2nd A B C

3rd Friday 3rd A B C

4th Friday 1st A B C

 

 

 

 

HM                                                                                                                                                                                                     

प्रमुख

सीएमपी पहल (पांचवीं कक्षा के लिए मैं) 2011-2012

एस.एन. पहल (नीचे प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ एक लिंक की स्थापना के लिए पहल में और अधिक जानकारी दे) क्लास और विषय
 
उद्देश्य सीखना शुरू में परिकल्पित सीखना उद्देश्य का एहसास है या नहीं प्रभारी शिक्षक के पद के साथ साथ नाम

 1.

 

 

सुनकर और शब्दों के लेखन में एक नाटक की तरह है और एक दैनिक आधार पर स्वयं की जांच विधि हिन्दी में में आसान बनाया है.

II B  हिन्दी

· सुनकर और स्पष्ट शब्द सही ढंग से लिखने.
एक सही उच्चारण के साथ ज्ञात या अज्ञात शब्द पढ़कर.
· उचित उच्चारण के माध्यम से matras के उपयोग में भ्रम को कम.

हाँ, एक दैनिक आधार पर सतत प्रक्रिया है.
गतिविधि:
· छात्र तैयार कर रहे हैं इससे पहले कि शिक्षक कक्षा में प्रवेश करती है.
· पांच शब्दों (एक आम MATRA या पत्र) के साथ शिक्षक द्वारा स्पष्ट कर रहे हैं और छात्रों को उनके वर्तनी अभ्यास पुस्तक में लिखते हैं.
· शिक्षक ब्लैक बोर्ड पर शब्दों को लिखता है.
· छात्र एक रंग पेंसिल का उपयोग कर स्वयं की जाँच करें और गलतियों को फिर से लिखना यदि कोई हो.
· छात्र स्वयं को सही ढंग से लिखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.
एक समूह / दिन के छात्रों को दिया MATRA / पत्र हर दिन के साथ दूसरे शब्दों को लिखने का मौका दिया जाता है.
· छात्र 5 सही शब्दों के साथ खुद को एक सितारा आवंटित.

      M.VIJAYALAKHMI

 PRT

 

 

एस.एन. पहल (नीचे प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ एक लिंक की स्थापना के लिए पहल में और अधिक जानकारी दे) क्लास और विषय
 
उद्देश्य सीखना शुरू में परिकल्पित सीखना उद्देश्य का एहसास है या नहीं प्रभारी शिक्षक के पद के साथ साथ नाम

2.

राष्ट्रीय शिक्षा संस्थान के कार्यक्रम
DHIE फरवरी से जुलाई.
* आपूर्ति अखबार.
* काम की दुकानों आयोजित
* विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है.

IV (85)

V (52)

शिक्षा के क्षेत्र में समाचार पत्र में मदद करता है:
पढ़ने के बारे में छात्र के नजरिए में सुधार.
· महत्वपूर्ण सोच कौशल वृद्धि.
के बीच की खाई और असली दुनिया में रहने वाले पुल.
· वैश्विक जागरूकता विकसित और स्थानीय मुद्दों को समझता है.
· बढ़ाता सोच और लेखन कौशल.
गणित कौशल में सुधार.
· छात्रों को प्रेरित करने के लिए अपने साथियों के साथ बात करते हैं और वे क्या पढ़ चर्चा.
· जानें कैसे वास्तविक जीवन की समस्याओं को हल करने के लिए.

अभी तक बाहर खोजने के लिए.

PADMINI SETHUMADHAVAN

PRT

 

 

एस.एन. पहल (नीचे प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ एक लिंक की स्थापना के लिए पहल में और अधिक जानकारी दे) क्लास और विषय
 
उद्देश्य सीखना शुरू में परिकल्पित सीखना उद्देश्य का एहसास है या नहीं प्रभारी शिक्षक के पद के साथ साथ नाम

3.

अप्रैल से जून तक

तत्परता शिक्षक:
* RAMANAIR

* SUJATH एस गंगाधरन

* G.N.JAYALAKSHMMA

सं: के छात्र - 120

हिन्दी अक्षर में कार्यपत्रकों के चित्रों के साथ.

I

यह पाया गया कि सभी बच्चों को नया पत्र और संबद्ध शब्द सीखने में सक्रिय रूप से भाग लेने गया.
यह जानने के लिए मजेदार था और चित्रों के रंग. रंग सकारात्मक भाव में प्रोत्साहित किया.
· यह आसान था की छुट्टी के दौरान बच्चों के माता पिता के मार्गदर्शन के तहत सभी पत्र सीखने के लिए प्रेरित किया गया.
क्रमिक पाठ्यक्रम में सबक सिखा रहे हो, यह पाया गया कि छात्रों के सब सबसे अधिक 90% अक्षर पहचान सकता है.
· आकर्षित पत्र वास्तव में हमें एक बहुत मदद की.

YES

P.RAMANAIR

PRT

 

श्रेणी पांडुलिपि पत्रिकाएं 2011 की रिहाई

 

न्यूनतम साझा कार्यक्रम में दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार, हम पांडुलिपि पत्रिकाओं जारी किया है:
5 ए, बी, सी - स्वतंत्रता दिवस (15-08-2011)
4 ए, बी, सी और 3 ए, बी, सी - दादा दादी के दिन (22-10-2011)
2 ए, बी, सी - बच्चों के दिन (14-11-2011)

 

सीएमपी समाचार पत्र
पहले सीएमपी समाचार पत्र 14-11-2011 पर जारी है.

 

केन्द्रीय विद्यालय एनएएल परिसर में भव्यता में 2011 अक्टूबर 22 पर 4 ग्रैंड अभिभावक दिवस मनाया गया.
प्रधान smt.J.S.V. लक्ष्मी सभा सबसे पुराना दादी का स्वागत किया और दादा सम्मानित किया गया. वर्गों III तीसरी और चतुर्थ वें पांडुलिपि पत्रिकाओं इस अवसर पर जारी किए गए. यह छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम मेरे द्वारा पीछा किया गया था. दादा - दादी के कुछ मनोरंजन कार्यक्रमों और कुछ खेल गतिविधियों में भी भाग लिया.
पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया. मुझे जलपान कार्यक्रम के अंत तक उन्हें परोसा गया. इस प्रकार, केवी एनएएल एक यादगार दादा - दादी के दिन मनाया जाता है.

क्लस्टर स्तर पर खेल 2011 मिनी

 

केवी तीसरी कक्षा के वी एनएएल छात्रों मिनी खेल में भाग लिया पूरा 15-11-2011 पर केवी एमईजी और केन्द्र में Baldiwas उत्सव के संबंध में आयोजित की. 82 छात्रों को शारीरिक शिक्षा मास्टर सहित और 8 प्राथमिक शिक्षकों समारोह में भाग लिया. चल रहा है (50MT, 80 मीट्रिक टन, और 100 लाख टन) दौड़, टेनिस गेंद फेंक, शतरंज और खो - खो जैसे खेल टीम की तरह विभिन्न घटनाओं, पैर गेंद का आयोजन किया गया. मार्च पास्ट के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ.

 

हमारे छात्रों को निम्नलिखित कीमतें मिला.

TENNIS BALL THROW:

         1st – SREELAKSHMI.B – IIIB

III STD BOYS (80 mt)

        3rd – ANAND.R – IIIC

III STD BOYS (50 mt)

3rd – THARAKRAM.D – IIIB

2nd – DHANUSH.G.S – IIIC

CHESS IV th & V th

3rd – SHANMUGA PRIYA – VC

3rd – TEJAS.V –VC

 IV th & V th – 100 mt

3rd – CHETAN – VB

2nd – DARSHAN – VB

IV th & V th – 80 mt

1st -  LINSTEN – IVB

3rd – PRADHYOTHA – IVC

THROWING THE BALL

1st – KEVIN – VC

FOOT BALL- IV th & V th

RUNNER –UP

क्लस्टर स्तर की गतिविधियों 2011 सीसीए

 

इस साल 72 छात्रों और 8 शिक्षकों 14-11-2011 पर Baldiwas के अवसर पर सांस्कृतिक मेला के लिए डीआरडीओ के लिए चला गया.
सुबह घटना दीप जलाकर उद्घाटन के साथ शुरू किया है, J.LAL नेहरू की तस्वीर garlanding. तो सामान्य निर्देश दिए गए थे. सभी आइटम को अलग अलग स्थानों में घटनाओं के लिए अनुसूचित. बच्चों के जोश और उत्साह के साथ सभी घटनाओं में भाग लिया.
कई बच्चों को इस अवसर पर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

1)    SURYA AJIT – VB – 2nd   HINDI  RECITATION

2)    PRANISHA – IVC – 2nd    HINDI WRITING

3)    TEJAS  -  IIIA – 3rd  MEMORY TEST

4)    1st  POSITION IN HINDI ACTION SONG, CLASS – III

5)    2nd  POSITION IN COMMUNITY SONG, CLASS – IV

6)    2nd POSITION IN GROUP DANCE, CLASS V

दिन अच्छा समय पर जलपान और सांस्कृतिक extravaganzas साथ सुखद था.

क्लस्टर स्तरीय बच्चे और BULBULS के उत्सव - 2011

सीएमपी प्रोग्राम मुझे के एक भाग के रूप में, शावक और bulbuls उत्सव KVASC पर 2011/11/16 पर मनाया गया.
कार्यक्रम मुझे एक मधुर मंगलाचरण के साथ शुरू हुआ. यह गणमान्य व्यक्तियों के लिए मंच पर कम्मी प्रतिपादन द्वारा पीछा किया गया था.
पाल की तरह विभिन्न प्रतियोगिताओं, सुई, ड्राइंग, सूत्रण और चित्रकला का आयोजन किया गया. पुरस्कार वितरित किए गए.
उत्सव ध्वज के कम के साथ समाप्त हो गया और हम सभी के द्वारा छितरी हुई
4. 'ओ घड़ी.